अपने सपनों को साकार कैसे करें? How to make your life success?#eondertips

ब्लॉगर यहां यह बताना चाहता है कि आप अपनी जिंदगी को कैसे अपने सपनों को साकार कर सकते हैं कैसे अपनी जिंदगी को सक्सेसफुल कर सकते हैं?

अपने सपनों को साकार कैसे करें? How to make your life success?#eondertips

आपका प्यारा ब्लॉगर आप सभी के लिए समय-समय पर बहुत अच्छे टिप्स देता रहता है। उसका सिर्फ यह अभिप्राय है कि हर इंसान दुनिया में खुद को खुश रख सके वह सभी दूसरों के लिए भी कुछ अच्छे कार्य कर सकें और इस जिंदगी को स्वर्ग बनाएं।

https://anchor.fm/virender-kumar-chaudhry/episodes/P140H-es8g51

अगर आप अपने सपने को वास्तविक बनाना चाहते है, तो आपको इसके लिए वास्तविक जीवन में भी कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी; जो सफलता की सही कुंजी होगी। सकारात्मक रहें; दूसरों की नकारात्मक बातों को सुनकर खुद को नीचा न समझे; खुद पर भरोसा करें। दूसरों के प्रति अपना अच्छा रवैया रखें और याद रखें कि केवल खुद के लिए सीमा निर्धारित करें

जिंदगी में सफल होने के लिए दोस्तों आप सभी को सुबह की कुछ अच्छी आदतों का पालन करना होगा भगवान को धन्यवाद देना होगा गरम पानी पीना होगा फ्रेश होकर आप मेडिटेशन भगवान की प्रार्थना करें कि आप सभी प्रभु दया दृष्टि बनाए रखें

इसके साथ साथ व्यायाम करें योगा करें उछल कूद करें सुबह-शाम पसीना बहा ले। उसके आप बात आप अपने पूरे दिन की प्लानिंग करें 1 मिनट को सदुपयोग करें फिर आपको दुनिया की कोई भी ताकत हरा नहीं सकती तो फिर चिंता काहे की?

चिंता करने से चीता बनती है इसलिए अपने गोल को अपने जीवन के मकसद को बराबर देखते रहें स्वस्थ रहें और पूरा करते हैं।

आप सभी तो जीत के सिकंदर हैं दोस्तों तो फिर हार से क्या डरना हरा तो आपको कोई भी नहीं सकता। अगर गलती से हार भी गए वह भी एक जिंदगी का अध्याय होगा मील का पत्थर होगा जो आपको सफलता की ऊंचाइयों पर ले जाने में पूरा कारगर होगा।

मेरे प्यारे दोस्तों मैं आपको ही विश्वास दिलाना चाहता हूं क्या आप अपने अंदर अपने आप को पहचाने अपने आप से प्रतिस्पर्धा करें किसी और से नहीं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप जीत के बिल्कुल नजदीक है परचम लहराने के लिए।

आप सभी से मेरा अनुग्रह है कि आप दिन दुगनी रात चौगुनी उन्नति करें लेकिन एक अच्छा इंसान बन कर किसी के साथ धोखाधड़ी करके नहीं।