How you can be multi skilling personality? आप प्रतिभावान कैसे बन सकते हैं?

हां तो दोस्तों यह आपका दोस्त जोकी यूट्यूब , ब्लॉग किताब लिखने वाला लेखक टेक्निकल एक्सपर्ट टेक्सटाइल का है। मैंने ब्लॉगिंग अभी सीखी चंद महीनों पहले और मैं आपसे अपने विचारों को प्रकट करना बहुत आसान समझने लग गया हूं।

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि आप भगवान की तरफ से एक शानदार प्रतिभा के मालिक हैं। वह एक अलग बात है कि आप अपनी प्रतिभा को पहचान पाते हैं या नहीं।

प्रतिभा के धनी होने के लिए आपको मेहनत तो करनी होगी अपने आप को निकालना होगा। आपको अपनी जिंदगी को एक टॉप लेवल पर लाने के लिए निरंतर प्रयास करना होगा और आप यह सब कर सकते हैं।

केवल आपको अपने अंदर अपनी जिज्ञासा को जगाना होगा। मेहनत करने से आपको कोई नहीं रोक सकता इसलिए आप आज ही प्रण कर ले, अपने मन में ठान ले, अपना गोल बना ले कि आप जिंदगी में कभी भी हार नहीं मानेंगे।

यह सब करने के बाद आप आगे बढ़ते रहें और जिंदगी में निरंतर खुश रहें ऊर्जावान रहे लोगों से प्रेम करें वह भी बेगरज।

आप शानदार जिंदगी जीने की हकदार है आपको केवल और केवल अपने अंदर आत्मविश्वास लाना हो, लाने के लिए आपको निरंतर भगवान की पूजा अर्चना मेडिटेशन करना पड़ेगा।

मेडिटेशन आपकी जिंदगी में चार चांद लगा देगा आपको किसी से भी द्वेष भावना नहीं रखनी और अपना काम अपने आप करते चलना है। जब आप किसी से कुछ लेना चाहते हैं तो देने की कला भी आपको सीखनी होगी।

दोस्तों मैंने पूरी जिंदगी टेक्सटाइल की इंजीनियरिंग करने के बाद मिलों में काम किया और पूरी मेहनत और तन्मयता से किया। निरंतर आगे बढ़ते रहें लोगों को खुश करते रहे, प्यार करते रहे अपनी टीम का मेंबर बनाते रहे।

http://www.wondertips777.com

जब लोगों से हमने मिलकर काम करवाया तो हमेशा शानदार परिणाम पाएं। आज तक कभी हार नहीं मानी अगर कभी हारे भी तो मील का पत्थर साबित हुए हमारी आगे बढ़ने की रफ्तार में।

कौन ऐसा इंसान है इस जिंदगी में जिसको कठिनाइयों का मुसीबतों का सामना ना करना पड़ा हो। इसलिए कमर कस लो और आगे बढ़ते चलो जीत की मंजिल की ओर।

किसी भी नए मुकाम पर पहुंचने के लिए आपको अपने अंदर बहुत से बदलाव लाने होंगे कई तरह की चीजों को सीखना होगा।

दोस्तों यह कठिन समय जो कोविड-19 का पिछले 8 महीने से आया उसके अंदर भी मैंने कई चीजों को नई चीजों को सीखा

मैंने 1 महीने के अंदर करीब 3 किताबों को पढ़ा

मैंने एक से डेढ़ घंटा योगा को पूरे मन से किया।

फिर एक किताब को लिखा इंग्लिश में जो आज अमेजॉन पर 12 कंट्रीज पर सेल हो रही है ऐसा मैंने कुछ सोचा नहीं था लिखने से पहले। मात्र एक शौक था आगे बढ़ते चले गए कारवां बनता चला गया।

साथियों यूट्यूब पर देख कर मैंने ब्लॉक लिखना शुरु कर दिया करीब 7 महीने में काफी फॉलोइंग बढ़ गई जिससे कि मुझे और अच्छा लगने लगा और मैं आज भी प्रयासरत हूं इसको कैसे अच्छी तरह से किया जाए।

युटुब बनाने का शौक मेरा 3 साल पुराना है मैंने करीब 255 वीडियोस बना ली है। मेरी ज्यादा यूट्यूब वीडियो मोटिवेशन के ऊपर है आप जब देखेंगे तो मजा आ जाएगा। मुझे भी आपकी स्पोर्ट की साथ की जरूरत है। आपके प्रोत्साहन से मैं और अच्छी वीडियोस बनाने की कोशिश जारी रखूंगा। आपके प्यार के लिए ना आपका आभारी हूं।

https://www.youtube.com/c/WonderTipshttps://www.youtube.com/c/WonderTips

मेरे प्यारे साथियों मैंने वस्त्र उद्योग पर यानी कि टैक्सटाइल्स पर भी कुछ शुरुआती वीडियोस बनाएं जिसमें आपकी तरफ से बहुत प्यार मिला।

अभी मैंने नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर इंटरनेट के माध्यम से वेबीनार करके लोगों को प्रोत्साहित करना शुरू कर दिया है। मेरे वेबीनार सुनें 200 200 साथियों ने भी भाग लिया। मैंने अपने दिल के विचार उनसे साझा की उन्हें बहुत पसंद आए।

मैंने करीब 15 वेबीनार की है और अब मैं इसको निरंतर करूंगा जो हर हफ्ते संडे को करीब 11:00 से 12:00 के बीच में होता है आप सभी इस में भाग ले और अपना पसंद का टॉपिक भी बताएं जिससे कि मैं उन्हें विषय पर आपसे बात करता हूं।

दोस्तों मैंने पॉडकास्ट भी बनाना सीख लिया है मैंने करीब 126 एपिसोड बना लिए हैं ।वह भी ज्यादातर जिंदगी से संबंधित बातों पर टॉपिक्स पर बनाए आप जब सुनेंगे तो आपको मजा आ जाएगा। आप भी अगर सीखना चाहेंगे तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है।

https://anchor.fm/virender-kumar-chaudhry/episodes/P122How-to-do-Meditation-Have-you-felt-meditation-benefits-el7u06https://anchor.fm/virender-kumar-chaudhry/episodes/P122How-to-do-Meditation-Have-you-felt-meditation-benefits-el7u06

दोस्तों मैं बताना चाहता हूं की उम्र सिर्फ एक संख्या है आप अपने आप को जितने साल का महसूस करेंगे अपने दिल से मन से उतना ही पाएंगे। आप जितना अपने आप को कम उम्र का समझेंगे इतनी ज्यादा एनर्जी से आप अपने साथियों के साथ अपने विचारों को साझा कर सकते हैं।

ऊपर लिखित मेरे ब्लॉग में दोस्तों मैंने कोशिश यही है कि मैं आपको बताता हूं कि आप जबरदस्त प्रतिभा के धनी है सिर्फ आप पहचानिए आगे बढ़ी है अपने लोगों को भी मोटिवेट करें प्रोत्साहित करें।

इसी को आप अपने जीवन का लक्ष्य बना ले मेरी कहीं भी मदद की जरूरत हो तो मैं आपको दूंगा।

मेरे प्यारे दोस्तों आप सभी का तहे दिल से मैं स्वागत करता हूं अभिवादन करता हूं और विश्वास दिलाता हूं कि कभी भी अपनी जिंदगी में हतोत्साहित ना हो क्योंकि आप तो पैदाइशी जीत के सिकंदर हैं तो फिर हार क्यों माने।

मेरे दोस्तों मैं आपको बता दूं कि जिंदगी एक संग्राम है इसको एक ही अच्छे योद्धा बनकर जी और लोगों को भी भरपूर प्यार दे। सभी शब्दों के साथ मैं आपसे इजाजत चाहूंगा अगले मोटिवेशनल ब्लॉक से पहले।

नमस्कार ,अलविदा, बहुत-बहुत प्यार दोस्तों।