स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से पीएम मोदी ने देश को दिया नया मंत्र

‘यही समय है, सही समय है’, स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से पीएम मोदी ने देश को दिया नया मंत्र

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले पर तिरंगा फहराया और देश को संबोधित किया. भारत आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और इसी के साथ देश में आज़ादी के अमृत महोत्सव के जश्न की शुरुआत हो गई है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • आज देश मना रहा है 75वां स्वतंत्रता दिवस
  • पीएम मोदी ने लालकिले से देेश को संबोधित किया

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लालकिले पर तिरंगा फहराया और देश को संबोधित किया. भारत आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और इसी के साथ देश में आज़ादी के अमृत महोत्सव के जश्न की शुरुआत हो गई है.

लालकिले (Redfort) से अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आज कोरोना संकट से लेकर अन्य चुनौतियों की बात की, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से ऐलान किया कि देश के सभी सैनिक स्कूलों को अब देश की बेटियों के लिए खोला जाएगा. इसके साथ ही पीएम मोदी ने ‘यही समय है, सही समय है’ का नया मंत्र भी फूंका. 

लालकिले की प्राचीर से अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. आज आजादी के अमृत महोत्सव के इस पर्व पर देश अपने सभी स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर रहा है. 

क्लिक करें: छोटा किसान बने देश की शान, पीएम ने दिया 80% किसानों के उत्थान का नारा

आजादी के हीरो को पीएम मोदी ने किया सलाम

पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाकउल्ला खां, रानी लक्ष्मीबाई, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल, बाबा साहेब अंबेडकर समेत अन्य सभी को आज देश याद कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि जय-पराजय आते रहे, लेकिन मन में बसी हुई आजादी की आकांक्षा कभी खत्म नहीं हुई.

Deepawali.co.in

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में देश के डॉक्टरों, वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बनाने का काम किया, करोड़ों लोगों ने पल-पल जनसेवा की है. आज देश के कई इलाकों में बाढ़, भूस्खलन में कई लोगों की जान गई है, उन्हें देश याद करता है. पीएम मोदी ने इस दौरान ओलंपिक में भारत के शानदार प्रदर्शन पर खिलाड़ियों को बधाई दी, पीएम मोदी ने यहां सभी खिलाड़ियों के लिए तालियां बजवाईं. 

क्लिक करें: पीएम मोदी का नया मंत्र, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास में जोड़ा ‘सबका प्रयास’

‘बंटवारे का दर्द झेल रहा है हिंदुस्तान’

पीएम मोदी ने कहा कि बंटवारे का दर्द आज भी हिन्दुस्तान के सीने को छलनी करता है, ये पिछली सदी की सबसे बड़ी शताब्दियों में से एक है. भारत ने फैसला लिया है कि 14 अगस्त को हर साल अब विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस के रूप में याद किया जाएगा. जो लोग बंटवारे के समय अत्याचार सहा, अब उन लोगों का सम्मान किया जाएगा. 

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास~ नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री (लालकिले से संबोधन के दौरान)

क्लिक करें: बाकी दुनिया के मुकाबले भारत में कम लोग कोरोना के शिकार बने- पीएम मोदी

आने वाले 25 साल देश के लिए अहम: PM

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में भारत में कम संख्या में लोग कोरोना से पीड़ित हुए हैं. लेकिन ये कहना कि हमारे सामने कोई चुनौती नहीं थी, ये कहना गलत होगा. तमाम प्रयासों के बाद भी हम कई लोगों को बचा नहीं पाए, कितने ही बच्चों के सिर से साया उठ गया. पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 25 साल हमारे देश का भविष्य तय करेंगे. 

पीएम मोदी ने कहा कि अमृत काल का लक्ष्य है कि देश में सबसे आधुनिक सुविधाएं हो, हम किसी से कम ना हो, सरकार बेवजह लोगों की जिंदगी में दखल ना दे. लेकिन ये संकल्प तबतक पूरा नहीं होगा, जबतक परिश्रम ना हो. पीएम मोदी ने कहा कि हमें अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए लंबा इंतज़ार नहीं करना है, हमारे पास अब गंवाने के लिए एक पल भी नहीं है. हमारे देश और हमें खुद को बदलना होगा.  

क्लिक करें: स्वतंत्रता दिवसः लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने बापू, नेहरू और नेताजी के साथ इन्हें किया याद

‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मिशन से हम आगे बढ़ रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने इस संबोधन में एक और नया नारा जोड़ा और ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ की बात कही. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले सात साल में सरकार की कई योजनाओं के जरिए आम लोगों तक मदद पहुंची है. 

पीएम मोदी ने कहा कि अब हमें शत प्रतिशत का लक्ष्य रखना है, हर गांव तक सड़कें, हर किसी का बैंक खाता हो, इस लक्ष्य को हमें पूरा करना है. पीएम मोदी ने कहा कि अब गरीबों को पोषण युक्त चावल दिया जाएगा, मिड-डे मील के चावल को भी इस मिशन में शामिल किया जाएगा, साल 2024 तक हर योजना के तहत मिलने वाले चावल को पोषण युक्त किया जाएगा. null

क्लिक करें: PM मोदी बोले- बंटवारे में कइयों ने गंवाई जान, 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाकर उन्हें करेंगे याद

गांवों को आधुनिक बनाने पर फोकस ज़रूरी: PM

पीएम मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश आत्मनिर्भर हो रहा है, जल्द ही देश के हर अस्पताल के पास अपने ऑक्सीजन प्लांट होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान नॉर्थ ईस्ट में हो रहे सरकार के कामकाज के बारे में जानकारी दी, हर राज्य की राजधानी को रेलवे सुविधा से जोड़ा जा रहा है. इसके अलावा वहां के टूरिज्म पर ज़ोर दिया जा रहा है. 

पीएम मोदी ने कहा कि भारत अब सहकारवाद पर भी ध्यान दे रहा है, ये अर्थव्यवस्था की एक अहम शक्ति है. हमारी सरकार ने अब इसके लिए अलग मंत्रालय बनाया है, राज्यों के साथ मिलकर इस क्षेत्र को मजबूत किया जाना है. इस दशक में अपने गांवों को आगे बढ़ाने के लिए हमें शक्ति लगानी होगी, पिछले कुछ वर्षों में गांवों में सड़क-बिजली पहुंचा है, अब गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से ताकत मिल रही है.

छोटा किसान बने देश की शान: PM

पीएम मोदी ने कहा कि वैज्ञानिकों के सुझावों को अब कृषि सेक्टर में लागू करना होगा, इसमें ज्यादा देरी नहीं की जा सकती है. पीएम मोदी ने कहा कि देश में एक बड़ा तबका किसानों का ऐसा है, जिनके पास 2 हेक्टेयर से भी कम ज़मीन है. देश में पहले छोटे किसानों पर ध्यान नहीं दिया गया, इन्हीं सुधारों को ध्यान में रखते हुए कई फैसले लिए जा रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि अब ब्लॉक लेवल तक वेयरहाउस बनाए जाएंगे. छोटे किसान को हम देश की शान बनाना चाहते हैं. 

क्लिक करें: अगले 25 साल भारत के अमृत काल, पीएम मोदी ने बताया क्या हैं इसके लिए देश के संकल्प

100 लाख करोड़ की योजना का ऐलान

लालकिले से पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के 75 सप्ताह में, 75 वंदे भारत ट्रेनें देश के हर कोने को जोड़ेंगी. देश में नई गति से एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है, उड़ान योजना ने लोगों के सपनों को उड़ान दी है. पीएम मोदी ने कहा कि जल्द ही देश ‘प्रधानमंत्री गतिशक्ति योजना’ का ऐलान किया जाएगा, ये 100 लाख करोड़ रुपये से अधिक की योजना होगा जो लाखों युवाओं के लिए योजगार के अवसर लाएगी. ये देश के लिए मास्टरप्लान होगा जो नए इंफ्रास्ट्रक्चर की नींव रखेगा.  null

स्टार्टअप से लेकर खेल तक पीएम ने कही ये बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार उद्योग जगत के लिए नियमों को आसान करने में जुटी है, स्टार्टअप के लिए भी यही कोशिश की जा रही है. आज देश में स्टार्टअप यूनिकॉर्न बन रहे हैं, जो देश के नए वेल्थ क्रिएटर्स हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी नहीं है, अब गुड गर्वनेंस पर बल दिया जा रहा है. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने आने के बाद सैकड़ों कानूनों को हटा दिया गया, देश में पहले किसी नागरिक को नक्शा बनाने की छूट नहीं थी. 200 साल से पुराने कानूनों को लागू रखने का क्या मतलब है, हमने बेवजह के कानूनों को हटा दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि खेल के मैदान में भाषा रुकावट नहीं बनी है, यही कारण है कि आज हमारे युवा खिलने लगे हैं. 

पीएम मोदी ने कहा कि जीवन के अन्य मैदानों में भी यही करना होगा, राष्ट्रीय शिक्षा नीति अहम भूमिका निभाएगी. स्पोर्ट्स को अब मेनस्ट्रीम पढ़ाई का हिस्सा बनाया गया है. आज देश में स्पोर्ट्स को लेकर नई जागरुकता आई है, इस बार ओलंपिक में भी हमने इतिहास रचते हुए देखा है. 

 15 August: शान से लहराया तिरंगा, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर जश्न-ए-आजादी की देखें शानदार तस्वीरें

आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते देश के कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से ग्रीन हाइड्रोजन योजना का ऐलान किया, पीएम मोदी ने कहा कि हमें अपने देश को एनर्जी के सेक्टर में आत्मनिर्भर बनाना है साथ ही एक्सपोर्ट का मास्टर भी बनाना है. पीएम मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370, जीएसटी, वन रैंक वन पेंशन, रामजन्मभूमि मामलों का शांतिपूर्ण समाधान समेत कई ऐसे फैसले हैं जिन्हें पिछले कुछ वर्षों में सच करते हुए देश ने देखा है. पीएम मोदी ने कहा कि आज देश बदल रहा है, कड़े से कड़े फैसले लेने में भी भारत रुकता नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल के बाद दुनिया का वर्ल्ड ऑर्डर बदल रहा है, भारत आतंकवाद की चुनौती से लड़ रहा है और हिम्मत के साथ जवाब दे रहा है. मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि सेनाओं के हाथ मजबूत करने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. 

‘यही समय है, सही समय है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब 2047 में आजादी के 100 साल पूरे होंगे, तब जो भी देश का प्रधानमंत्री होगा और वो यहां से जब संबोधन करेगा, तब उन्हीं बातों का ज़िक्र होगा जिनका संकल्प आज हम यहां से कर रहे हैं. 21वीं सदी में भारत को अपने सपनों को पूरा करने से कोई बाधा हमें रोक नहीं सकती है. हमारी ताकत हमारी एकजुटता है, राष्ट्रप्रथम की भावना है, ये वक्त साझा स्वप्न देखने का है.

पीएम मोदी ने कहा कि यही समय है, सही समय है, भारत का अनमोल समय है, असंख्या भुजाओं की शक्ति है, हर तरफ देश की भक्ति है, तुम उठो तिरंगा लहरा दो, भारत के भाग्य को फहरा दो. यही सम है, सही समय है.  

AFFILIATE LINKS AMAZON.IN

Garments for all

https://www.amazon.in/gp/bestsellers/apparel?&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=411370469568002b2aa51fec4aa0841c&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

https://www.amazon.in/Atomic-Habits-James-Clear/dp/1847941834?_encoding=UTF8&psc=1&refRID=V2CBPHBFX6B2N9NHCQJN&linkCode=ll1&tag=wondertips70e-21&linkId=7cf70a2e20e289e87c395bfc4b0e1450&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl


https://www.amazon.in/gp/bestsellers/electronics?&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=8f88fe80a44d7556d7d94402238d8111&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

 

Baby care

https://www.amazon.in/gp/bestsellers/baby?ie=UTF8&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=bd8dae349638c39edd6efc92dbed02a3&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

Bestsellers in computers

https://www.amazon.in/gp/bestsellers/electronics/1458204031?&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=5f5b9c2187f28e918330e001a4a5aca2&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

Bestsellers in Laptops

https://www.amazon.in/gp/bestsellers/electronics/1375424031?&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=562f44ac07a83c4e46f9fe7d6aa10663&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

Bestsellers in health & personal care

https://www.amazon.in/gp/bestsellers/hpc?&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=4ace82f63c760f79fa24d0281a566097&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

https://www.amazon.in/gp/bestsellers?&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=cac883fc3b34635fcaed4bc88a418e3a&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

Boys apparels

https://www.amazon.in/gp/bestsellers/apparel/1967851031?&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=23b6ad0a2cc110e8d7453aad8ac169c5&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

Women

https://www.amazon.in/s?bbn=1953602031&rh=n%3A1953602031%2Cp_n_pct-off-with-tax%3A27060457031&dc=&qid=1633135310&rnid=2665398031&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=c4bab542cefb29da64a22dcaf1ee5e29&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

Women sportswear

https://www.amazon.in/s?i=apparel&bbn=1953602031&rh=n%3A1571271031%2Cn%3A1953602031%2Cn%3A1968428031%2Cp_n_pct-off-with-tax%3A27060457031&dc=&qid=1633135331&rnid=1953602031&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=9fd45fb900c0ede62bec62114e8de64f&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

Mens wear

https://www.amazon.in/s?bbn=1968024031&rh=n%3A1571271031%2Cn%3A1968024031%2Cn%3A1968062031&dc=&qid=1633135537&rnid=1968024031&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=6e016bceafad4d61ca2b306b7af795dd&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl

Kitchen choppers

https://www.amazon.in/s?k=choppers+tupperware&rh=n%3A4951860031&linkCode=ll2&tag=wondertips70e-21&linkId=4cb305ae344bb2270c2cac867e28113f&language=en_IN&ref_=as_li_ss_tl



Please email us if you have any concerns at wondertips777@gmail.com

टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों पर पीएम मोदी बोले- इन्होंने सिर्फ दिल जीतने का काम नहीं किया है, बल्कि ये प्रेरणा बने हैं

टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों पर पीएम मोदी बोले- इन्होंने सिर्फ दिल जीतने का काम नहीं किया है, बल्कि ये प्रेरणा बने हैं

https://a2b850ac93ae6a2e9a8e80ad21a621e5.safeframe.googlesyndication.com/safeframe/1-0-38/html/container.html?n=0एबीपी न्यूज़Last Updated: 15 Aug 2021 08:37 AM (IST)FOLLOW US: 

टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों की पीएम मोदी ने जमकर सराहना की है. पीएम मोदी ने कहा है कि टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ी अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणा हैं.

 

पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों की सराहना की.NEXTPREV

75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों को लाल किला पर ध्वजारोहण समारोह में शामिल होने का मौका मिला है. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में ही टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया है. पीएम मोदी का कहना है कि टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों ने आने वाली पीढ़ी के लिए नई इबारत लिखी है.

पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में शामिल रहे खिलाड़ियों को अपने भाषण में खास जगह दी. उन्होंने कहा, ”जिन खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में हमें गर्व करने का मौका दिया वो आज यहां हमारे बीच हैं. मैं चाहता हूं आज पूरा देश इनकी कामयाबी की सराहना करे. ये सिर्फ दिल जीतने में कामयाब नहीं रहे हैं बल्कि इन्होंने आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करने का काम किया है.”

 

जन्मदिन विशेषः 97 के मेरे अपने रामदरश मिश्रIndependence day: क्या-क्या 100% चाहते हैं पीएम मोदी, कैसे करेंगे ये नया लक्ष्य हासिल

अगले 25 साल भारत के अमृत काल, पीएम मोदी ने बताया क्या हैं देश के संकल्पअमिताभ से तापसी तक, स्वतंत्रता दिवस पर बॉलीवुड सितारों का पैगाम

विनेश ने WFI से मांगी माफी… पर विश्व चैम्पियनशिप के लिए अनुमति मिल पाएगी?नीरज चोपड़ा समेत ये ओलंपिक खिलाड़ी लाल किले पर, पीएम ने ऐसे किया सम्मानितबाकी दुनिया के मुकाबले भारत में कम लोग कोरोना के शिकार बने: मोदीछोटा किसान बने देश की शान, पीएम ने दिया 80% किसानों के उत्थान का नारापीएम मोदी का नया मंत्र, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास में जोड़ा ‘सबका प्रयास’PM मोदी बोले- बंटवारे में जान गंवाने वालों को स्मृति दिवस मनाकर करेंगे यादnull

RADIO:

EDUCATION:

www.wondertips777.com

 

 

 

Table of Contents

Leave a Reply